Loan for business: गरीबों के लिए है सरकार की ये योजना, जीरो बैलेंस पर मिलेंगे 50 हजार रुपये; करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Loan for business: गरीबों के लिए है सरकार की ये योजना, जीरो बैलेंस पर मिलेंगे 50 हजार रुपये; करें आवेदन – आज बिना पैसे के बिजनेस करना आसान हो गया है। लेन-देन करने के लिए नागरिकों को अब बड़ी मात्रा में नकदी इकट्ठा करने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, सरकार अच्छे व्यावसायिक विचारों वाले उद्यमियों को 50,000 रुपये तक का ऋण देने को तैयार है। यदि आप भी बिजनस शुरू करना चाहते हैं, तो इस योजना का लाभ जरूर लेना चाहिए। इसके लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ना चाहिए। 

बिजनस के लिए लोन 

इस योजना के तहत देश के गरीब हिस्सों का ख्याल रखा जाता है। कई लोगों को बाजार से महंगा कर्ज लेना पड़ता है, जो उनके लिए महंगा हो सकता है। यदि आप अपना बिजनस करना चाहते हैं और अपने बिजनस को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो आप इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे मिलेंगे  50 हजार रुपये 

  • अगर आपको बिजनेस करना है तो आपको लोगों से महंगे ब्याज दर पर कर्ज लेने की जरूरत नहीं है। सरकार इस समय गरीबों को बिना किसी गारंटी के 50,000 रुपये का कर्ज मुहैया करा रही है. इस योजना का नाम पीएम स्वनिधि योजना है।
  • इस योजना के तहत पहले आपको 10,000 रुपए का लोन मिलेगा। जब आप कर्ज चुका देंगे तो आप 20,000 रुपये के लिए आवेदन कर सकेंगे।
  • जब आप बैंक से उधार लिए गए 20,000 रुपये जमा करते हैं, तो आप 50,000 रुपये और उधार लेने के पात्र होंगे।
  • इसके बाद तीसरे चरण में बैंक आपको 50,000 रुपये के ऋण के लिए मंजूरी देगा। इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपको कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज देने होंगे।

इन बातों का रखें ध्‍यान

  • यदि आप इस योजना के तहत ऋण लेना चाहते हैं, तो आपको अपना मोबाइल नंबर अपने आधार पहचान पत्र से जुड़ा होना चाहिए।
  • इस व्यवस्था के तहत आपको पहले 10,000 रुपये का कर्ज लेना होगा। फिर, आप 20,000 रुपये उधार लेने में सक्षम होंगे। अंत में, आपको 50,000 रुपये का ऋण दिया जाएगा।

बिना गारंटी के मिलेगा लोन

इस योजना के तहत आपको एक साल के लिए बैंक से 10,000 रुपये का लोन मिलता है। इस लोन में बैंक को आपसे किसी गारंटी की जरूरत नहीं है। बदले में, आपको मासिक ईएमआई भुगतान करना होगा।

Read more

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

निष्कर्ष

दोस्तों इस लेख में हमने आपको बिजनस लोन योजना के बारे में बताया हैं, और इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी हैं। यदि आप इस योजना से संबंधित कोई प्रश्न पुछना चाहते हैं तो कमेंट करके पूछ सकते हैं। आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ ही शेयर कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment