Best Investment Yojana : मात्र ₹100 जमा करो और ₹2.10 के मालिक बन जाओ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Best Investment Yojana : आज हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें यदि आप निवेश करना शुरू कर देते हो तो आप आसानी से ₹210000 के मालिक बन सकते हो इस योजना में निवेश करने के लिए आपको ज्यादा रुपयों की जरूरत नहीं है आप मात्र ₹100 निवेश करके ₹210000 का मुनाफा कमा सकते हो अब आपके अंदर यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिरकार ऐसी कौन सी योजना है जिसमें निवेश करने पर आपको ₹210000 का लाभ मिलेगा और कहीं सारे सवाल ही पैदा हो रहे होंगे कि आखिर कार 210000  का लाभ कितने समय में मिलेगा और जो आप जो ₹100 जमा करोगे वह आपको कितने दिनों तक जमा करने होंगे।

कैसे मिलेगा ₹100 जमा करने पर ₹210000 का मुनाफा  

आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह स्कीम पोस्ट ऑफिस के द्वारा चलाई जा रही है । यदि आप पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के तहत ₹100 जमा करते हो अगले 5 वर्षों तक तो आपको ₹210000 का मुनाफा मिलेगा आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह एक RD Scheme है । इसमें आप जो रोजाना ₹100 जमा करते हो उस पर आपको चक्रवर्ती ब्याज मिलता है 3 महीनों का जो भी ब्याज बनेगा वह आपकी मूल राशि में जोड़ दिया जाएगा फिर वापस से उसके पर ब्याज लगेगा फिर अगले 3 महीनों में जो भी आपकी राशि बनेगी और उस पर जो ब्याज बनेगा उसे इस कैपिटल में जोड़ दिया जाएगा और वापस से उस पर ब्याज मिलेगा इस तरीके से इसमें आपको बहुत अच्छा ब्याज देखने को मिल जाता है ।

पोस्ट ऑफिस की स्कीम में कितना ब्याज देखने को मिलेगा

यदि आप पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के तहत निवेश करते हो तो आपको निवेश करने पर 6% का सालाना तौर पर ब्याज देखने को मिलेगा । आपके कैपिटल पर जो भी ब्याज बनेगा वह 3 महीनों के अंदर जोड़कर आपके मूल कैपिटल में जोड़ दिया जाएगा। 5 वर्ष बाद में जब यह योजना पूरी हो जाएगी तब आपको फिर ₹210000 मिलेंगे इन ₹210000 में ₹30000 आपका ब्याज रहने वाला है और बाकी का जो कैपिटल रहेगा वह आपका मूल कैपिटल रहने वाला है यानी कि आप ₹30000 की कमाई कर लोगे ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

कैसे उठाय इस योजना का लाभ

इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको अपने नजदीक ही मौजूद डाकघर में जाना होगा और वहां पर जाने से पहले आपको अपने साथ में अपना आधार कार्ड पैन कार्ड और एक चालू मोबाइल नंबर लेकर जाना है और साथ ही आप जिस व्यक्ति को अपना नॉमिनी बनाना चाहते हो उस व्यक्ति के भी आधार कार्ड आप को साथ में लेकर जाना है । फिर वहां पर जाकर आपको डाकघर के कर्मचारी से बात करना है डाकघर में जाने से पहले आपको समय का अवश्य ध्यान रखना है आपको सुबह 9:00 से लेकर 3:00 के बीच में ही डाक घर में जाना है ,

और संडे और शनिवार की पोस्ट ऑफिस की छुट्टी रहती है तो उस दिन आपको भूलकर भी पोस्ट ऑफिस में नहीं जाना है फिर आप को कम से कम अपने खाते में ₹5000 एक साथ जमा कर देने हैं ताकि रोजाना फिर उस खाते में से ₹100 कटते रहेंगे इस हिसाब से आप को रोजाना अपने पोस्ट ऑफिस खाते में भी नहीं जाना होगा और फिर वैसे ही आप जैसे अगला महीना आएगा.

तो भी आप इतने सारे रुपए एक साथ इकट्ठे कर सकते हैं यहां अभी आपके पास में ज्यादा कैपिटल हो तो आप इन रुपयों को एक साथ निवेश करके बढ़िया मुनाफा कमा सकते हो । पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के तहत खाता खुल आने के लिए मात्रा आपको ₹100 खर्च करने होंगे इससे ज्यादा का आपको खर्चा नहीं आने वाला है ।

इस स्कीम का दूसरा फायदा

इस सिस्टम का दूसरा शानदार फायदा यह है कि आप जो भी कैपिटल जमा करोगे 12 महीने पूरे हो जाने के बाद में आप उस पर ब्याज भी ले सकते हो  जितना आपको ब्याज मिल रहा है उससे 2% ज्यादा फिर आपको ब्याज भरना होगा और आप आसानी से इसको धीरे-धीरे चुका सकते हो बिना किसी प्रेशर के आपको ब्याज भी काफी आसानी से मिल जाएगा मैं शर्त यह है कि जो आपने कैपिटल जमा किया है उसका 50% ही आपको लोन के रूप में मिलेगा। सबसे कमाल के और सबसे शानदार बात यह है कि आप इसमें जॉइंट खाता भी खुलवा सकते हो आप तीन जनों के नाम से खाता खुलवा सकते हो जॉइंट में जॉइंट में खाता खुल आने का फायदा यह है कि फिर कोई भी व्यक्ति आसानी से रुपए निकाल सकता है और जमा करवा सकता है ।

इस लेख  को यहां तक पढ़ लेने के बाद में अपने जान लिया है कि कैसे आप मात्र ₹100 जमा करके ₹210000 के मालिक बन सकते हो।

 

 

 

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment