देख लो सही जगह पैसा रखने का जादू , 1 लाख के बन गए 2900000

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Best Investment Plan : यदि आप ज्यादा जोखिम उठाए बिना बैंक से ज्यादा ब्याज कमाना चाहते हो तो आपके लिए यह योजना काफी काम की साबित हो सकती है क्योंकि इस योजना के तहत यदि आप निवेश करते हो तो आपका जोखिम भी बहुत कम रहने वाला है और आपका पैसा भी सुरक्षित रहने वाला है सबसे कमल की बात यह है आप भारत के किसी भी कोने में रहते हो आसानी से इस स्कीम का लाभ उठा सकते हो सबसे कमल की बात यह है यह भारत सरकार की तरफ से पूरी तरीके से लीगल है।

तो जिसकी वजह से यदि आप इसमें पैसा डालते हो तो इस बात के बारे में आपको बिल्कुल भी नहीं सोचा है कि आपके साथ में कुछ गड़बड़ हो जाएगी या आपके साथ में कुछ स्कैन हो जाएगा इसकी गुंजाइश पूरी तरीके से खत्म हुई ज्यादातर लोग ऐसा तरीका ढूंढना चाहते हैं बैठे-बैठे पैसा बढ़ाने का लेकिन उन्हें ऐसा तरीका नहीं मिल पाता है जिसके चलती है वह बैंक में ही अपना सारा पैसा जमा कर देते हैं ।

जिसके कारण उन्हें नुकसान काफी ज्यादा होता है क्योंकि बैंक में उन्हें बहुत कम ब्याज देखने को मिलता है लेकिन इस पेज को यदि आप यहां पर रखते हो तो यकीन मानिए आपकी उम्मीद से भी ज्यादा आपको रिटर्न देखने को मिलेगा आपके करीब 30 गुना के आसपास रिटर्न देखने को मिल सकता है यदि आप यहां पर अपने पैसों को रखते हो तो तो आई फिर ज्यादा देरी न करते हुए जानते हैं कि आखिरकार कौन सी जगह यदि आप अपना पैसा रखते हो तो आपको ₹100000 के बदले में पूरे 29 लाख रुपए मिलेंगे ।

कौन सी जगह पैसा जमा करने पर ₹100000 के बदले में 29 लाख मिलेंगे

जिस दिन मनी यह जिस जगह आप अपने पैसों को रखते हो तो यहां पर आपको काफी ज्यादा रिटर्न देखने को मिल सकता है जिस जगह आपको यह शानदार रिटर्न देखने को मिलेगा उसका नाम म्युचुअल फंड नहीं म्युचुअल फंड पूरी तरीके से सुरक्षित तरीका है हां लेकिन इसमें रिटर्न के अंदर थोड़ा बदलाव हो सकता है क्योंकि बाजार के अंदर जो उतार चढाव होते हैं उसके मुताबिक इसमें आपको रिटर्न मिलता है लेकिन आपको एक बात पर विशेष ध्यान देना है कि बाजार में गिरावट थोड़े समय के लिए ही रहती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

हमेशा के लिए बाजार में गिरावट नहीं होती है आपको म्युचुअल फंड में अपने ₹100000 को करीब 24 वर्ष के लिए जमा कर देना है पूरे 24 वर्ष गिरावट नहीं रहेगी इतना आप भी समझते हो 24 वर्ष में मुश्किल से तीन-चार वर्ष ऐसे आएंगे जिम बाजार में गिरावट होगी लेकिन अंत में जब आप ऑस्टिन देखोगे तो आपको इतना ज्यादा रिटर्न आसानी से मिल जाएगा।

यदि आपके पास में ₹100000 है तो आप अभी से ही इस योजना का लाभ उठाना शुरू कर सकते हो अन्यथा आप छोटे-छोटे हिस्सों में भी रुपया जमा करके योजना का लाभ उठा सकते हो बस उसे स्थिति में आपको थोड़ा कम रिटर्न देखने को मिलेगा फर्क इतना सा है।

म्युचुअल फंड मैं पैसा जमा करने के लिए खाता कैसे खोलें

विद्या म्युचुअल फंड में पैसा जमा करना चाहते हो तो आपको पता होना चाहिए किसके लिए आपको खाता कैसे खोलना है तो इसके लिए सबसे पहले आपको सबसे सुरक्षित ब्रोकर को ढूंढना है जो भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त हो और जो भारत सरकार के द्वारा ली गई हो फिर वहां पर आपको अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड की सहायता से खाता खोल लेना है खाता खोल लेने के बाद में आपको कुछ ब्रोकर के लिस्ट म्युचुअल फंड का चुनाव करना है ।

उसे वहां पर आपको सब कुछ देखने को मिल जाएगा आपको रिटर्न भी दिखाई देंगे रिश्ते भी दिखाई देगा सब कुछ दिखाई देगा उसे आप अपनी समझ के हिसाब से निर्णय करके म्युचुअल फंड का चुनाव करके निवेश कर सकते हो यदि आप जो कि नहीं उठाना चाहते हो तो आप कुछ रुपए देकर फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह ले सकते हो और म्युचुअल फंड में निवेश कर सकते हो।

इस तरीके से आप बढ़िया मुनाफा कमा सकते हैं। म्युचुअल फंड के अंदर 1 वर्ष के अंदर 15% रिटर्न मिलना मामूली सी बात है इतना रिटर्न यह भी आपको निरंतर मिलता रहेगा तो आसानी से आप बहुत कम रूपों से इतना ज्यादा कैपिटल एकत्रित कर सकते हो।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment