म्युचुअल फंड से गरीबी खत्म करने का सटीक फार्मूला 10000 के बदले में मिलेंगे एक करोड़

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

ज्यादातर व्यक्ति करोड़पति तो बनना चाहते हैं लेकिन उन्हें करोड़ पति बनने का तरीका पता नहीं होता है जिसकी वजह से उन्हें काफी ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है यदि आप भी उन व्यक्तियों में से एक हो तो आप सही जगह पर आ चुके हो।

क्योंकि आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको गरीबी खत्म करने का पूरा तरीका बताने वाले हैं यदि आप इस त्रिकोण को अपना लेते हो और एक बार समझ लेते हो तो इसे आसान रास्ता दुनिया में और कोई भी नहीं है करोड़पति बनने का तो आई फिर ज्यादा देरी देना करते हुए इसके बारे में जानना और समझना शुरू करते हैं।

कैसे काम करता है म्युचुअल फंड

म्युचुअल फंड में पैसा डालने से पहले आपको यह समझ लेना चाहिए कि आखिरकार म्युचुअल फंड कैसे काम करता है क्योंकि यदि आप इस बात को समझे बिना म्युचुअल फंड में आगे कदम बढ़ा लेते हो तो आपको काफी ज्यादा मुसीबत का सामना करना पढ़ सकता है। म्युचुअल फंड में जब आप पैसा लगाते हो तो म्युचुअल फंड को संभालने वाले व्यक्ति इस पेज को शेयर बाजार में लगाते हैं शेयर बाजार में जो रिटर्न मिलता है फिर वह आपको दे दिया जाता है।

इस बीच में म्युचुअल फंड को चलाने वाले व्यक्ति थोड़ा सा अपना कमीशन रखता है म्युचुअल फंड किसी एक कंपनी के अंदर आपका पैसा नहीं डालते हैं बल्कि यह कई सारी कंपनियों में आपका पैसा डालते हैं अब बात यह है कि 1 वर्ष के अंदर कोई सभी कंपनियां तो बंद नहीं होने वाली है। इस वजह से म्युचुअल फंड में आपको कभी भी घट नहीं होने वाला है। म्युचुअल फंड लगभग बाजार में 30 वर्ष से कम कर रहा है तब से लेकर अभी तक कोई ऐसा एग्जांपल सामने नहीं आया है कि कोई म्युचुअल फंड हाउस बंद हो गया हो क्योंकि इस Sebi संभालती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

कैसे होगी म्युचुअल फंड के जरिए गरीबी खत्म

आज के समय में शायरी कोई व्यक्ति ऐसा होगा जिसके पास में ₹10000 ना हो और यदि आपके पास में ₹10000 नहीं है तो आप करोड़पति बनने के लिए ₹10000 को कमा सकते हो बस आपको इसके लिए एक या दो महीने कार्य करने की जरूरत है इन ₹10000 की आपको तीन हिस्से करने हैं और तीन अलग-अलग म्युचुअल फंड के अंदर डाल देने यदि आप स्मॉल कैप म्युचुअल फंड के अंदर पैसा डालते हो तो अक्सर देखा गया है।‌

कि इन म्युचुअल फंड में निवेशकों को 1 वर्ष के अंदर करीब करीब 25% के आसपास का रिटर्न मिलता है। तू आने वाले 31 वर्षों में आपका यह कैपिटल बढ़कर करीब 1 करोड रुपए हो जाएगा आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है फिर उसके बाद में आप इस पेसे को आसानी से बाहर निकाल सकते हो।

म्युचुअल फंड में यदि आप ₹10000 जमा करते हो तो पहले वर्ष में आपको उसका 25% का रिटर्न मिलेगा तो पहले वर्ष में आपके करीब 2500 रुपए का रिटर्न मिलेगा अब यह आपके माल कैपिटल में जुड़ जाएगा जिसकी वजह से दूसरे वर्ष आपका कैपिटल हो जाएगा 12500 अब इस दूसरे वर्ष आपको 25% का रिटर्न मिलेगा जिसकी वजह से आपका कैपिटल बढ़कर करीब 16000 रुपए के आसपास हो जाएगा अब इस तीसरे वर्ष आपको 16000 रुपए पर 25% का रिटर्न मिलेगा।

जिसके कारण आपका कैपिटल बढ़कर करीब ₹20000 के आसपास हो जाएगा कुछ इस तरीके से आपको लगातार रिटर्न मिलता रहेगा । ऐसा आपको लगातार हर वर्ष मिलता रहेगा जिसकी वजह से आपका कैपिटल धीरे-धीरे बढ़ता रहेगा और एक समय ऐसा आ जाएगा कि आपका कैपिटल करोड़ों रुपए में बदल जाएगा।

तो इस आर्टिकल को यहां तक पढ़ने के बाद में अपने जान लिया है कि आखिरकार कैसे आप म्युचुअल फंड में ₹10000 जमा करके करोड़पति बन सकते हो अब आपके अंदर इसको लेकर कोई भी सवाल नहीं होगा आपकी जानकारी के लिए बता दे बड़े-बड़े विशेषज्ञ इसके अंदर निवेश करने की सलाह देते हैं और आप जिस भी बड़े बैंक को जानते हो वह खुद भी अपना म्युचुअल फंड चलते हैं।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Leave a Comment