UP BC Sakhi Yojana 2023 : 10वीं पास ग्रामीण महिलाओं के लिए 3000 से ज्यादा नौकरियां, निकली यूपी बीसी सखी की भर्ती

 Join WhatsApp Group
 Join Telegram Channel

UP BC Sakhi Yojana 2023 : 10वीं पास ग्रामीण महिलाओं के लिए 3000 से ज्यादा नौकरियां, निकली यूपी बीसी सखी की भर्ती – यूपी ग्रामीण आजीविका मिशन ने घोषणा की है कि वे BC सखी के रूप में काम करने के लिए लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने एक भर्ती वेबसाइट बनाई है जहां आप आवेदन करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी पा सकते हैं। यदि आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं, तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें । 

बीसी सखी योजना के बारें में अधिक जानकारी 

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (यूपी एसआरएलएम) बैंकिंग क्षेत्र में नौकरियों के लिए भर्ती कर रहा है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी 2023 से शुरू हो रही है और उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली महिलाओं के लिए खुली है। क्षेत्र में उपलब्ध नौकरियों की औसत संख्या की तुलना में रिक्तियों की संख्या अधिक है, इसलिए यह महिला उम्मीदवारों के लिए एक उत्कृष्ट अवसर है।

बीसी सखी योजना के लिए पात्रता 

उत्तर प्रदेश बीसी सखी बनने के लिए 18 से 50 वर्ष की आयु की ग्रामीण महिलाएं आवेदन कर सकती हैं। आवेदन कर्ता 10 वीं पास होना जरूरी हैं। यह भर्ती स्थानीय ग्राम पंचायतों के माध्यम से की जाएगी।

बीसी सखी योजना के तहत लाभ 

यूपी बीसी सखी को पहले छह महीने के लिए 4000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। छह महीने पूरे होने के बाद, वह अपने द्वारा किए गए प्रत्येक लेन-देन पर कमीशन अर्जित करेगी।

बीसी सखी योजना के लिए आवेदन 

यूपी बीसी सखी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने स्मार्टफोन से यूपी बीसी सखी ऐप डाउनलोड करना होगा। आवेदन केवल एक ग्राम पंचायत में ही किया जा सकता है तथा एक से अधिक आवेदन करने पर आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा।

Read More

निष्कर्ष

दोस्तों इस लेख में हमने आपको UP BC Sakhi Yojana 2023 के बारे में बताया हैं, और इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी हैं। यदि आप इस योजना से संबंधित कोई प्रश्न पुछना चाहते हैं तो कमेंट करके पूछ सकते हैं। आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ ही शेयर कर सकते हैं।

Leave a Comment

बेटी है अनमोल और शगुन योजना लक्षित वर्गों को दे रही ताकत, शगुन योजना के तहत 229 महिलाओं को दी 70 लाख की राशि